कॉग्रेसी मंत्री सिद्धू पर राजद्रोह का केस दर्ज, पाक सेना प्रमुख को गले लगाना महंगा पड

बिहार के मुजफ्फरपुर न्यायालय में सोमवार को कॉग्रेसी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर राजद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) की अदालत में सिद्धू के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन पर पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले लगने का आरोप है। दरअसल, पंजाब की कॉग्रेस सरकार में श्री सिद्धू मंत्री है और पिछले दिनो पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के शपतग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए वे पाकिस्तान गये थे। इसी समारोह में पाक सेना प्रमुख को गले से लगा कर कॉग्रेस नेता ने अपने लिए बड़ी मुसीबत मोल लिया है।

सिद्धू के इस आचरण से लोगो में आक्रोश
अधीवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने मीडिया से कहा कि उन्होंने सिद्धू के खिलाफ राजद्रोह सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया है। न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट में बताया गया है कि कि अपनी शिकायत में ओझा ने कहा है कि सिद्धू के व्यवहार से देश के लोगों को दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी सुनवाई अगले सप्ताह होगी।

सिद्धू के गले पड़ने पर राजनीति शुरू
पाक सेना प्रमुख के गले पड़ने के बाद से ही सिद्धू पर भारत में लगातार राजनीतिक बयानबाजी का दौर जारी है। भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल के नेताओं ने पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले लगने के बाद उन पर लगातार हमले कर रहे हैं। भाजपा ने इसे गंभीरता से लेते हुए कॉग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

 

खबरो की खबर पढ़ने के लिए इस पेज को फॉलो कर लें और शेयर व लाइक जरुर करें। मुझे आपके सुझाव का इंतजार रहेगा।

%d bloggers like this: