पाकिस्तान के आम चुनाव में केजरी अवतार

पाकिस्तान। पाकिस्तान के आम चुनाव में इन दिनो एक नेता सुर्खियों में है। इस नेता को पाकिस्तान के नए केजरी अवतार के रूप में लोग खूब चटखारे लेकर सुनने को आ रहें हैं।

कहतें हैं कि चुनाव के पहले नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए नेताजी क्या कुछ नहीं करते? लेकिन कराची में एक नेता ने तो हद कर दी है। यहां एक नेता वोट मांगते हुए कभी सीवेज के पानी में बैठ जाता है तो कभी नाले के गंदे पानी लेट कर लोगो से वोट मांगता फिर रहा है। नेताजी यहीं नही रुकते, बल्कि नाले से ही फेसबुक लाइव भी शुरू कर देते है। थोड़ी देर के बार उन्होंने अपने हाथ में पाकिस्तान का राष्ट्रीय झंडा भी लहराया और नाले में लेटकर मुस्काते हुए अपने समर्थकों से फोटो भी खिंचवाया।
बतातें चलें कि कराची के अयाज मेमन मोतीवाला एनए-243 से निर्दलीय उम्मीदवार हैं। अयाज इस कदम के द्वारा यह दिखाना चाहते थे कि उन्हें लोगों को गंदगी और गलत सीवेज व्यवस्था के कारण हो रही परेशानी का एहसास है और उनका दुख-दर्द वह जानते हैं। उन्होंने निर्णय लिया कि वह इसके लिए सरकार और विपक्षी दलों को आइना दिखाते हुए जबर्दस्त आंदोलन करेंगे और इसी के तहत उन्होंने पिछले हफ्ते कई घंटे तक गंदे नाले में बैठकर धरना दिया। आप जान कर हैरानी होगी कि नेताजी का फोटो इन दिनो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हालांकि कई लोगों ने उनके इस कदम की आलोचना करते हुए यह भी कहा कि वह खुद को मूर्ख साबित कर कर रहे हैं और यह उनका सिर्फ पब्लिसिटी स्टंट है।