कर्नाटक में कुमारस्वामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

कर्नाटक। कर्नाटक के सियासी नाटक का आज पटाक्षेप हो गया। कुमारस्वामी ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। इस अवसर पर विपक्ष के कई शीर्ष दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा।

इससे पहले राज्यपाल वजुभाई वाला ने कर्नाटक के विधान सौध परिसर में एक भव्य समारोह में कुमारस्वामी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसी के साथ राज्यपाल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। दोनों ही नेताओं ने कन्नड़ में भगवान, किसान और दक्षिणी राज्य की जनता के नाम पर शपथ ली। कुमारस्वामी की तरफ से शुक्रवार को बहुमत साबित करने के बाद अन्य सदस्यों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया जाएगा।
इस मौके पर यूपी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, जनता दल यूनाइटेड से निलंबित हुए शरद यादव, सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी, एनसीपी नेता शरद पवार और बिहार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मौजूद थे। जबकि, मुख्यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी, एन. चंद्रबाबू नायडू, पिनारई विजयन भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे। बतातें चलें कि भाजपा ने शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार किया और आज काला दिवस मनाया।

%d bloggers like this: