मीनापुर प्रमुख उपप्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया आरंभ

मतदान से पहले सुरक्षा घेरे में प्रखंड मुख्यालय

बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर के प्रमुख और उपप्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज बुधवार को मत विभाजन होना है। मीनापुर के प्रभारी बीडीओ ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि पंचायत समिति की विशेष बैठक के दौरान मत विभाजन के बीच किसी भी प्रकार की गड़बरी को रोकने के लिए एसडीओ पूर्वी डॉ. कुन्दन कुमार ने नेतृत्व में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गएं हैं।

इस बीच पंचायत समिति में प्रमुख की निकटतम प्रतिद्वंदी रही मंजू देवी ने अविश्वास प्रस्ताव का बहिष्कार करने की घोषणा कर दी है। मंजू देवी ने बताया कि उनके द्वारा अविश्वास का प्रस्ताव नहीं दिया गया है। दूसरी ओर उपप्रमुख रंजन सिंह दावा किया है कि सदस्यो का प्रयाप्त समर्थन है और अविश्वास का प्रस्ताव आसानी से गिर जायेगा।
स्मरण रहें कि पंचायत समिति सदस्य अंजना मिश्रा ने 27 जुलाई को प्रमुख और उपप्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। अंजना ने प्रमुख पर सात सूत्री आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। इसमें समय से बैठक नहीं कराने और सदस्यों को बैठक में लिए गये निर्णय की प्रति उपलब्ध नहीं कराने सहित कुल सात बिन्दुओं पर आरोप लगाते हुए अविश्वास का प्रस्ताव दिया हुआ है। आपको बतातें चलें कि इस प्रस्ताव पर कुल 14 पंचायत समिति सदस्यो ने हस्ताक्षर किए थे। जबकि, प्रस्ताव को स्वीकृत कराने के लिए 21 सदस्यो के समर्थन का दरकार है।

%d bloggers like this: