मीनापुर प्रमुख व उपप्रमुख की कुर्सी सुरक्षित

बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अन्तर्गत मीनापुर के पंचायत समिति में बुधवार को प्रखंड प्रमुख व उपप्रमुख के खिलाफ लाए गये अविश्वास का प्रस्ताव कोरम पूरा नहीं होने के बाद गिर गया। लिहाजा, प्रमुख राधिका देवी और उपप्रमुख रंजन सिंह की कुर्सी सुरक्षित हो गई। सदन में अविश्वास का प्रस्ताव गिरने के बाद प्रमुख व उपप्रमुख समर्थको के बीच खुशी की लहर दौर पड़ी है।

सदन में प्रस्ताव पर चर्चा के लिए आज मात्र आठ सदस्य ही मौजूद हो पाये। जबकि, प्रस्ताव को स्वीकृत कराने के लिए 21 सदस्यो के समर्थन का दरकार था। नतीजा, कोरम पूरा नहीं होने की वजह से पीठासीन पदाधिकारी सह प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव ने अंजना मिश्रा के द्वारा लाए गये अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने की घोषणा कर दी।
इससे पहले अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदस्य शिवचन्द्र प्रसाद ने अविश्वास प्रस्ताव के औचित्य पर कई सवाल खड़े किये। श्री प्रसाद ने इसको राजनीतिक ड्रामेवाजी बतातें हुए प्रमुख और उपप्रमुख पर ही अपने समर्थको से अविश्वास प्रस्ताव लाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे बेवजह प्रशासन का बहुमूल्य वक्त व धन दोनो बर्बाद हुआ है। बतातें चलें कि सदन में प्रमुख के मुख्य प्रतिद्वंदी रहें सदस्य मंजू देवी ने पहले ही इस विशेष बैठक के बहिष्कार की घोषणा कर दी थी।

%d bloggers like this: