बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटो पर एनडीए लहरायेगा परचम: शाह

पटना। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पटना के ज्ञान भवन में बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी नेताओं को सोशल मीडिया का सही तरीके से उपयोग करने पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ एनडीए का गठबंधन नहीं टूटेगा और एनडीए बिहार की सभी 40 सीटो पर जीत दर्ज करायेगी।

इसके अलावा उन्होंने नेताओं को टास्क दिया कि वे सरकार की योजनाओं को सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता को बताएं। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को पार्टी में जोड़ने का मंत्र भी दिया। इसके अलावा अमित शाह ने पार्टी पदाधिकारियों को केन्द्र सरकार के चार साल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि हमने 2 करोड़ लोगों को घर दिया और चार करोड़ महिलाओं को गैस दी है। पटना के इस कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि देश का जनादेश हमारे साथ है और पीएम मोदी ने देश को विश्व के पटन पर एक शक्तिशाली और गरमायी मौजूदगी दर्ज कराई है।
क्या क्या बोले अमित शाह
अमित शाह ने कहा कि वर्ष 2019 में फिर पूर्ण बहुमत से केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी। कहा कि नरेन्द्र मोदी ही देश का पीएम रहेंगे। सभी राज्यों में भाजपा की सरकार बनाने की दिशा में पार्टी निरंतर काम कर रही है। कहा कि किसी के लोगो को किसी के बहकावे में आने से रोके क्योंकि भाजपा का विजय रथ निकल पड़ा। कहा कि कांग्रेस शासन के अंत की शुरुआत बिहार से होगी। भारत की जनता अब राहुल गांधी से उनके चार पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है। अमित शाह ने कहा कि वर्ष 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा। कहा कि देश के सभी नागरिको का बीमा होगा।
मुख्यमंत्री से नाश्ते पर मिले शाह
इससे पहले पटना पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ गुरुवार को नाश्ते पर करीब एक घंटे तक चर्चा की। अब उनकी दूसरी मुलाकात आज डिनर पर होगी जहां बातचीत का दौर आगे बढ़ने की संभावना है। बातचीत के बाद जब नीतीश कुमार बाहर आए तो उन्होंने मीडिया के सवालों पर चुप्पी साधे रखी। हालांकि, नीतीश कुमार के चेहरे पर मुस्कान थी, जिसके कई मायने निकाले जा रहें हैं।
सीट शेयरिंग पर लगते रहे कयास
आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि इसमें सीटों के बंटवारे का कोई फॉर्मूला निकाला जा सकता है। उधर, बीजेपी के वरिष्ठ नेता सीपी ठाकुर ने बैठक से इतर मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू मिलकर चुनाव लड़ेंगे। एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़ा भाई की भूमिका में रहेंगे और लोकसभा चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी बड़े भाई की भूमिका निभायेंगे।

%d bloggers like this: