आरक्षण के लिए होगा निषाद क्रांति: मुकेश

राजकुमार सहनी

निषाद विकास संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह मुकेश सहनी ने कहा कि मैं संवैधानिक तरीके से आरक्षण की मांग कर रहा हूं। संविधान के अंतर्गत पश्चिम बंगाल तथा दिल्ली में निषादों को आरक्षण मिला हुआ है। मुकेश सहनी ने मोतिहारी जिले के होटल सिमरन में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार को इसी वर्ष जून तक हर हाल में निषादों को आरक्षण देना होगा ऐसा नही होने की स्थिति में संघ द्वारा पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी तथा लोकसभा चुनाव में सभी चालीस सीटों पर दावेदारी पेश की जाएगी।

संगठन लोकसभा चुनाव में अपनी ताकत दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। विदित हो कि सन ऑफ़ मल्लाह निषादों को आरक्षण दिलाने के लिए लगातार लड़ाई लड़ रहे है। उनका कहना है कि निषाद आरक्षण के लिए ज़रूरी एथनोग्राफीक रिपोर्ट राज्य सरकार जल्द से जल्द केंद्र को भेजे। ज्ञात हो कि सितंबर 2015 में सन ऑफ़ मल्लाह के नेतृत्व में सूबे के लाखों निषादों ने आरक्षण के लिए प्रदर्शन किया था। इसके बाद 12 घंटे के अंदर ही बिहार कैबिनेट निषादों को आरक्षण देने की अनुशंसा कर दी थी। उसके बाद राज्य सरकार इसके प्रति उदासीन हो गई।
विगत विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा निषादों को आरक्षण देने का वादा किया गया था और आज संघ के नेता प्रधानमंत्री से ही मांग करते हैं कि वे निषाद समाज से किया हुआ अपना वादा पूरा करें।
मौके पर संघ के प्रदेश महिलाध्यक्ष श्रीमती निर्मला सहनी, प्रभारी श्री लालबाबु साहनी युवा जिला अध्यक्ष श्री अजय कुमार चौधरी, जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार सहनी, श्री गोपाल जी सहनी, श्री संतोष सहनी, श्री मेघनाथ सहनी, श्री देवलाल सहनी, श्री अशोक सहनी, श्री गणेश सहनी, डॉ मंतोष सहनी, श्री ब्रीजकिशोर चौधरी सहित संघ के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।

%d bloggers like this: