पीएम मोदी का नेपाल यात्रा शुरू

“खबरो का अपडेट पढ़ने के लिए प्लेस्टोर से आप KKN Live का न्यूज एप डाउनलोड कर सकतें हैं।”

जनकपुर। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के दूसरे रोज यानी शुक्रवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर जनकपुर पहुंच चुकें हैं।

जनकपुर पहुंचने पर वहां पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। उसके बाद पीएम मोदी ने अपने नेपाल के समकक्षीय प्रधानमंत्री के.पी. ओली के साथ वहां के जानकी मंदिर में पूजा अर्चना की और एक सभा को संबोधित किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जनकपुर से अयोध्या तक बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की है।
इस मौके पर मोदी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है। पीएम मोदी ने कहा कि आज जिस तरह से नेपात ने अपने प्यार दिखाया है यह नेपाल की जनता का भारत के लोगों के प्रति स्नेह को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि जनकपुर में आकर काफी खुशी महसूस कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां पर राजा जनक और माता जानकी की पूजा करने आया हूं। मैं नेपाल के प्रधनमंत्री ओली को जनकपुर यात्रा के दौरान साथ देने के लिए उनका शुक्रिया करता हूं।
पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या और जनकपुर का नाता अटूट है। उन्होने कहा कि भारत और नेपाल दोनों ही देश रामायण सर्किट बनाने की दिशा में काम करेंगे। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे दोनों देशों के लोगों के बीच संबंधों की बुनियाद और मजबूत होगी। इससे पहले नेपाल की ओर से पीएम मोदी को जनकपुर धाम मंदिर की पेंटिंग भेंट दी गई है।

%d bloggers like this: