पाकिस्तान चुनाव पर भारत सहित दुनिया की नजर

पाकिस्तान में आज मतदान शुरू हो चुका है और देर रात तक नए वजीरे-ए-आजम का भी पता चल जायेगा। इसी के साथ पाकिस्तान के नेशनल असेंबली के लिए 3,459 प्रत्याशी और प्रांतीय विधानसभाओं में 8,396 उम्मीदवारो के किस्मत का फैसला भी हो जायेगा।

किंतु, इस बार के आम चुनाव में जिस प्रकार से पाकिस्तान के चरमपंथी और कट्टरपंथियों ने खुलआम राजनीति में दबीस दी है, इससे भारत सहित पूरी दुनिया की नजर पाकिस्तान पर टिकी हुई है। जानकार मानतें हैं कि पाकिस्तान के मेन स्ट्रीम पॉलिटिक्स पर कब्जा करके चरमपंथी पूरी दुनिया में तहलका मचाने का जुगत लगा रहें हैं।
आईएसआई ने रची है साजिश
यह बात दीगर है कि मतदाता का निर्णय देर शाम तक आयेगा। किंतु, इस सच्चाई से किसी को इनकार नहीं है कि पाक के कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई ने अपना पासा पहले ही फेक दिया है। दरअसल, तहरीक-ए-इंसाफ के सरपरस्त इमरान खान आईएसआई का वह मुहरा है, जिसके सहारे चरमपंथी पाक की सत्ता पर कब्जा करना चाहतें हैं। इसके लिए आईएसआई ने छोटे- छोटे चार अन्य चरमपंथी संगठनो को चुनाव में उतार कर उन्हें किंग मेकर की भूमिका में लाने की चालें भी चल दी है।
शरीफ को महंगा पड़ा भारत से करीबी
जानकार यह मानते है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का भारत के प्रति झुकाव आईएसआई को खटकने लगा था। लिहाजा, जांच एजेंसी और न्यायपालिका पर दबाव बना कर सेना ने उन्हें जेल में बंद कर दिया। हालांकि नवाज की मुस्लिम लीग यदि दूबारा सत्ता में आती है तो, यह भारत सहित पूरी दुनिया को सकून देने वाला खबर होगा। जिसकी सम्भावना बेहद ही कम है। पाकिस्तान की सत्ता पर यदि ऐन-केन प्रकार से चरमपंथी कब्जा कर लेतें हैं तो भारत सहित पूरी दुनिया को एक और नई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।
KKN Live के इस पेज को सबसे पहले फॉलो कर लें। लाइक और शेयर भी जरुर करें। मुझे आपके कमेंट का भी इंतजार रहेगा।

%d bloggers like this: