रहाणे के रनो की बारिश में बह गया वेस्टइंडिज का अरमान

संतोष कुमार गुप्ता

​पोर्ट आफ स्पेन। सलामी बल्लेबाज आजिंक्य रहाणे की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडिज को दूसरे वन डे मे आसानी से हरा दिया। उच्च कोटी के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण भारत ने वेस्टइंडीज खिलाफ दूसरे वनडे में टॉस हार जाने के बाद पहले वल्लेवाजी करते हुए 5 विकेट 311 रनों का लक्ष्य दिया था। हालांकि बारिश से बाधित यह मैच 43-43 ओवर का कर दिया गया था। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 43 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 205 रन ही बना पाई और भारत ये मैच 105 रनों से जीत गया। दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 105 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।
भारतीय की ओर से शिखर धवन नेे (63) और अंजिक्य रहाणे (108) ने पहले विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर टीम को बढिय़ा शुरुआत दी। कप्तान विराट कोहली ने भी अच्छी बैटिंग करते हुए 87 रनों की पारी खेली। पांड्या सिर्फ (4) रन पर आउट हो गए। युवराज सिंह पिछले मैच की तरह फ्लॉप रहे और केवल 14 रन बना सके। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव 13-13 रन बनाए और नाबाद रहे।
वेस्टइंडीज की ओर से होप ने सर्वा‌धिक 81 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 3, भुवनेश्वर कुमार ने 2 और अश्‍विन ने 1 विकेट लिया।