सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज

आशीष नेहरा की जगह कौन केएल राहुल या दिनेश कार्तिक

संतोष कुमार गुप्ता

राजकोट: आशीष नेहरा के विदाई के बाद टीम इंडिया शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ जब मैदान मे उतरेगी तो इरादा श्रखंला जीतने पर होगी।अब देखना दिलचस्प यह होगा की भारतीय टीम मे कौन कौन से बदलाव होते है। सन्यास लेने वाले आशीष नेहरा की जगह केएल राहुल लेते है या दिनेश कार्तिक।  भारतीय क्रिकेट टीम ने कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने का सूखा समाप्त किया था और अब शनिवार को वह यहां दूसरे मैच में जीत सुनिश्चित कर इस टीम के खिलाफ अपनी पहली टी 20 सीरीज जीत के लिए उतरेगी।
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने दिल्ली के कोटला मैदान पर पहला ट्वंटी 20 मैच 53 रन से जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। यदि भारत राजकोट मैच जीत लेता है तो यह उसकी न सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीका जीत होगी बल्कि 5 वर्षों में यह उसकी फटाफट प्रारूप में भी तीसरी सीरीज जीत होगी।
हालांकि न्यूजीलैंड विश्व रैंकिंग में भारत से काफी आगे है और वह दूसरा मैच जीतकर बराबरी करने का पूरा प्रयास करेगा। कीवी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी भारत को सबसे अधिक चुनौती दी थी और उम्मीद की जा सकती है कि सौराष्ट्र क्रिकेट संघ मैदान में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होगी।  वैसे अपने घरेलू मैदान पर कमाल का रिकार्ड रखने वाली भारतीय टीम के पास बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम है और उसके लिए फिलहाल यह काम मुश्किल नहीं लग रहा है। कोटला मैच में ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने अकेले ही पहले विकेट के लिए 158 रन की बेहतरीन शतकीय साझेदारी करते हुये मजबूत शुरूआत दिलाई थी।