फिजिक्स पढ़ाने वाली मैडम का हिंदी वाले टीचर पर आया दिल

थाने मे लिये सात फेरे

​संतोष कुमार गुप्ता

नवादा । प्यार अंधा होता है। विद्या के मंदिर मे जहां बच्चो को अच्छे ज्ञान की तालिम दी जाती है। वही इसी मंदिर के पुजारी का कारगुजारी चर्चा का विषय है। नवादा के एक  इंटर कॉलेज में हिंदी पढ़ानेवाले टीचर दिनेश को फिजिक्स पढ़ाने वाली टीचर से प्यार हो गया। दिनेश को डर था कि जब वो इसके बारे में घर  बताएगा तो उसके घरवाले कभी नहीं मानेंगे। उसे ये भी डर था कि वे बिना दहेज के शादी को तैयार नहीं होंगे। इसके लिए उसने बीच का रास्ता निकाला और दोनों ने यहां के थाने  में शादी कर ली।

 एक साल से था दोनों के बीच अफेयर…
प्रेमी जोड़ा दिनेश और अंशुमन भारती की शादी 9 अप्रैल को हुई। बता दें कि लड़की पिछड़े जबकि लड़का महादलित वर्ग का है। दोनों नवादा के गांधी इंटर कॉलेज में टीचिंग करते हैं।

– जानकारी के मुताबिक, अंशुमन भारती और दिनेश के बीच पिछले एक साल से अफेयर था। दोनों ने डर के चलते अपने-अपने घर में इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

कपल ने अधिकारियो से मांगी मदद

अशुमन और दिनेश के घरवाले दोनों की शादी के लिए लड़का और लड़की ढूंढ रहे थे।

– कहीं और शादी के लिए फैमिली की कोशिश को देखते हुए कपल ने जिला मानवाधिकार के मॉनिटर राज किशोर राज से इस संबंध में मदद मांगी।

– इसके बाद अफसर ने 9 अप्रैल को दोनों की शादी की डेट फिक्स करवा दी। साथ ही कानूनी अड़चन आडे नहीं आए इसलिए थाना कैंपस में ही शादी का आयोजन किया।

– यहां अंशुमन भारती और दिनेश ने पूरे हिन्दू रीति-रिवाजों के अनुसार सात फेरे लिए। इस मौके पर गवाह के तौर पर नगर थाने के कई पुलिस कर्मी मौजूद रहे।