पाक की ओर से फिर हुई गोलीबारी

एक जवान और चार अन्य लोग जख्मी

जम्मू कश्मीर। पाकिस्तान ने लगातार तीसरे रेज संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाक रेंजर्स ने सीमा से लगे तीन जिलों में गोलियां चलाई है, इसमें एक जवान समेत चार लोग घायल हो गए है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हुए गांवों को निशाना बनाते हुए पूरी रात गोलाबारी की है।

पाकिस्तान जान-माल को नुकसान पहुंचाने के लिए गांव को निशाना बना रहा है। हालांकि, बीएसएफ उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। परग्वाल सेक्टर में बीएसएफ का एक जवान इस हमले में घायल हो गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अरनिया, रामगढ़, सांबा और हीरानगर सेक्टर में सुबह पांच बजे तक गोलीबारी की है। अधिकारी ने बताया कि इससे अखनूर के कनाचक सेक्टर में दो लोग घायल हो गए तथा एक लड़की को भी मामूली जख्म आए हैं।
पाक के इस नापाक हरकत से तंग आकर सीमा से लगे इलाकों में रहने वाले करीब 9 हजार लोग सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं और उनमें से ज्यादातर लोग अपने रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं। वहीं 1,000 से ज्यादा लोग आर एस पुरा, सांबा और कठुआ क्षेत्रों में बने शिविरों में रह रहे हैं।
गोलीबारी के चलते जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा और अंतरार्ष्ट्रीय सीमा के नजदीक रह रहे लोगों में तनाव बना हुआ है। प्रशासन ने यहां स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दर्जनभर मवेशी भी मारे गए। पाकिस्तानी रेंजर्स ने शुक्रवार को कठुआ, सांबा और जम्मू जिलों में बीएसएफ की 20 से अधिक चौकियों को निशाना बनाकर हमला किया। अंतरार्ष्ट्रीय सीमा पर आरएसपुरा, रामगढ़ और सुचेतगढ़ क्षेत्रों में शुक्रवार शाम से ही लोगों का पलायन शुरू हो गया है।

%d bloggers like this: