राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फिर हुई पेशी

24 जनवरी को आएगा फैसला

रांची। कड़ाके की ठंड के बीच चारा घोटाले की तपीश अभी थमने का नाम ही नही ले रहा है। चारा घोटाले के एक अन्य मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में आज फिर पेश हुए। यह पेशी डोरंडा, चाईबासा और दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में हुई है। जानकारी के मुताबिक चारा घोटाले से संबंधित आरसी 68 ए-96 मामले में आज सुनवाई पूरी हो गई और 24 जनवरी को फैसला आएगा।

बात यही खत्म नही होती है। इसके अलावा पटना सीबीआई कोर्ट में लालू प्रसाद सहित 9 आरोपितों की बुधवार को पेशी होनी है। इसके लिए भी प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिया गया है।
विशेष न्यायाधीश ने बिरसा मुंडा जेल, रांची के अधीक्षक को निर्देश दिया है कि 10 जनवरी को पटना सीबीआई कोर्ट में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सासंद जगदीश शर्मा, पूर्व सांसद आरके राणा, नौकरशाह बेक जुलियस, फूलचंद सिंह, आपूर्तिकर्ता त्रिपुरारी मोहन प्रसाद सहित 9 आरोपितों को पेश किया जाए। सभी 9 आरोपित बिरसा मुंडा जेल रांची में बंद हैं। हाल ही में रांची सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला के देवघर कोषागार से फर्जी निकासी के मामले में सजा सुनाई है।
पटना सीबीआई कोर्ट में जिस मामले में पेशी होगी वह दिसबंर 1993 से लेकर जनवरी 1995 तक का है। इस मामले में आरोपितों पर जानवरों को दी जाने वाली दवाई के नाम पर घोटाला करने का आरोप है। इसमें आपराधिक षडंयत्र कर भागलपुर और बांका कोषागार से फर्जी विपत्र के आधार पर 47 लाख रुपए की अवैध निकासी से जुड़ा है।

%d bloggers like this: