ईरान में आतंकी हमला, सेना की परेड के दौरान हुआ हमला

ईरान में आतंकी हमला हुआ है। यह हमला सेना की एक परेड के दौरान हुआ। इसमें कई लोगो के मारे जाने की सूचना है और करीब 20 लोगो के... Read more »

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को क्यों बेचनी पड़ी 70 लक्जरी कारें

भारत को परमाणु बम की धमकी देने वाला पाकिस्तान जबरदस्त आर्थिक तंगी की दौर से गुजर रहा है। कर्ज में आकंठ डूबे पाकिस्तान को उबारने के लिए प्रधानमंत्री इमरान... Read more »

भारत के लिए सभी पड़ोसी का स्थान महत्वपूर्ण : मोदी

बिमस्टेक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में बोले पीएम मोदी बिमस्टेक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर नेपाल में हैं।... Read more »

अफगानिस्तान पर जबरदस्त हमला, काबुल पर आतंकियों ने दागे रॉकेट

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल उस वक्त दहल गया जब आतंकियों ने अचानक नौ रॉकेट से वहां के राजनयिक इलाके के पास हमला कर दिया। रॉकेट से हमला होते ही... Read more »

एक महिला मंत्री जो बच्चा जनने के लिए साइकल चलाकर अस्पताल पहुंची

वह मंत्री है और गर्भवति भी। प्रसव पीड़ा शुरू होते ही खुद साइकिल चला कर अस्पताल पहुंच गई। दरअसल, यह प्रेरणादायक और रोचक वाकाया न्यूजीलैंड की है। आपको जान... Read more »

पाकिस्तान को इस्लामी कल्याणकारी राज्य बना पायेंगे पीएम इमरान

क्रिकेट की पीच से निकल कर सियासत में आए इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें वजीर-ए-आजम के रूप में राष्ट्रपति भवन में शपथ लेकर इतिहास रच दी।... Read more »

सूर्य ग्रहण का अध्ययन हेतु नासा का ऐतिहासिक अभियान

आज यानी 11 अगस्त को इस साल का तीसरा और अंतिम सूर्य ग्रहण को करीब से देखने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष ऐजेंसी नासा ने एक विशेष योजना बनाई है।... Read more »

शौहर की नाफरमानी महिला सिंगर की गयी जान

हुक्म मानने से इनका करने पर शौहर ने मारी गोली पाकिस्तानी में शौहर का हुक्म उसके बीबी के लिए आखरी फरमान माना जाता है और इसके इतर जाना, बीबी... Read more »

इनकी खूबसूरती ही बन गया जी का जंजाल

खूबसूरत दिखने की चाहत किसे नहीं होती? खास करके महिलाएं तो खूबसूरत दिखाने के लिए क्या नहीं करती है? पर, कभी-कभी यही खूबसूरती परेशानी का सबब भी बन जाती... Read more »

इमरान को पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो ने दिया समन

पाकिस्तान की फिदरत रही है कि वहां प्रधानमंत्री बनने वाले नेता या तो फांसी पर चढ़ा दिए जातें है या फिर भ्रष्टाचार के आरोप में जेल के सलाखो के... Read more »

एक समुदाय, जहां बेटी से ही होता है विवाह

दुनिया में आज भी प्रचलन में है अजीब परंपराएं दुनिया की कई हिस्सो में आज भी ऐसी परंपराएं प्रचलन में है, जिस पर यकीन करना मुश्किल है। विकासवाद बनाम... Read more »

प्रतिबंध खत्म: भारत खरीद सकता है रूस से हथियार

भारत की दमदार विदेश नीति के सामने घुटते टेकते हुए अमेरिका ने रक्षा सौदा के मामले में अपने प्रतिबंध में ढ़ील दी है। अब रूस से हथियार की खरीद... Read more »

पीएम मोदी ने इमरान ख़ान से बात कर दी बधाई

विदेश मंत्रालय ने की बातचीत की पुष्टि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के तहरीक-ए-इंसाफ़ यानी पीटीआई के चेयरमैन इमरान ख़ान से टेलीफ़ोन पर बातचीत की है और... Read more »

पाकिस्तान को झटका देने की तैयारी में है अमेरिका

सिर मुड़ातें ही ओले पड़े की कहावत सच हुई पाकिस्तान के नए निजाम मियां इमरान खान के सिर पर अभी ताज सजा भी नहीं और मुसीबतें दावत देने लगी।... Read more »

एक ऊंट जो एक बार में ही गटक गया बीयर का पूरा केन

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियों आस्ट्रेलिया का एक ऊंट इन दिनो चर्चा में है। हो भी कैसे नहीं, क्योंकि यह कोई मामुली ऊंट नहीं है। बल्की, यह तो... Read more »

सदी का सबसे लम्बा चंद्र ग्रहण आज

आज की रात खास है। क्योंकि आज सदी का सबसे लम्बा चंद्र ग्रहण रात के 10.45 बजे से देखने को मिलेगा। इस ग्रहण को देखने के लिए आम लोग... Read more »

पाकिस्तान में इमरान के संघर्ष का वह 22 साल

मैदान चाहें खेल का हो या राजनीति का… बुलंदियों का परचम, जैसे इमरान खान का ही इंतजार कर था…। हालांकि, सफलता के शीर्ष तक पहुंचने में इमरान को 22... Read more »

इमरान की सरपरस्ती में और खतरनाक हो सकता है पाक

भारत और पाकिस्तान का संबंध वैसे तो हमेशा से तनावो में रहा है। किंतु, पाक नेशनल एसेंबली में इमरान खान की सरपरस्ती में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी का सबसे बड़ी ताकत... Read more »

पाकिस्तान में इमरान की पार्टी को बढ़त जारी

पाकिस्तान में बुधवार की शाम मतदान खत्म होते ही गिनती जारी है। इससे पहले मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुईं है। जैसा की पहले से... Read more »

रवांडा के साथ मिल कर भारत कृषि क्षेत्र में करेगा सुधार

भारत का अफ्रिका के साथ रिश्ता सदियों पुराना है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने सर्व प्रथम अफ्रिका में ही अंग्रेजो के खिलाफ हूंकार भरी थी। इसी कड़ी में भारत के... Read more »