कपड़े उतारने पर ही मिलेगा होटल में इंट्री

​27 जुलाई से नेक्ड होटल मे मिलेगा डेलिसियश खाना, बिना कपड़ो के मिलेगा प्रवेश, होटल देगा कागजो का अंतवस्त्र, मोटे लोगो को होटल मे नही मिलेगा प्रवेश

 

संतोष कुमार गुप्ता
लोग बड़े होटलो मे जाने से पहले बहुत बार सोचते है। लेटेस्ट फैशन व अत्याधुनिक पहनावे मे संवर कर वहां जाते है। लेकिन जापान मे पहला ऐसा रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है जहां पर बिना कपड़ों के भी आपकी एंट्री होगी। जी हां, क्योंकि इस यह एक नेक्ड रेस्टोरेंट होगा। जहां पर आपको खाना तो डेलिशियस मिलेगा लेकिन वहां बिना कपड़ों के यानी नेक्ड प्रवेश करेंगे। इस तरह का रेस्टोरेंट अगले महीने 27 जुलाई को राजधानी टोक्यो में काफी कठोर और ‘क्रूर’ नियम के साथ खुलने जा रहा है। यहां आने वाले मेहमानों को रेस्तरां में घुसने से पहले वजन करना होगा, और अगर वे ‘ज्यादा मोटे’ पाए गए, तो उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा।
इंग्लैंड की राजधानी लंदन और ऑस्ट्रेलियाई शहर मेलबर्न में खुले इसी तरह के रेस्टोरेंट पहले ही मौजूद हैं। लिहाजा अब टोक्यो में भी खुलने जा रहे ‘द अमृत’ में उम्र की भी पाबंदी कड़ाई से लागू की जाएगी। इस रेस्टोरेंट में सिर्फ 18 से 60 साल की उम्र के बीच के लोग ही प्रवेश कर सकेंगे और उससे पहले उन्हें अपने कपड़े जमा कराकर रेस्तरां द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले कागज के बने अंतवस्त्र पहनने होंगे।
रेस्तरां की वेबसाइट पर दी गई नियमों की लिस्ट के मुताबिक, “अगर आपका वज़न आपके कद के औसत वज़न की तुलना में 15 किलो या उससे ज्यादा है, तो हम आपसे रिर्जवेशन कराने में परहेज बरतने के लिए कहेंगे। लिस्ट में यह भी लिखा गया है कि अगर आप दिखने में ज्यादा वजनी लगे, तो आपका वजन नापा भी जा सकता है।
रेस्टेंरट की वेबसाइट में साफ तौर पर सूचित किया गया है कि जो मेहमान ज्यादा मोटी पाए जाएंगे, उनका प्रवेश यहां वर्जित है और उनकी रिजर्वेशन की राशि भी नहीं लौटाई जाएगी। सभी प्रकार का भुगतान एडवांस में ऑनलाइन बुकिंग पेज के जरिये करना होगा। मेहमानों को उन टिकटों के लिए लगभग 80,000 येन (750 अमेरिकी डॉलर) खर्च करने होंगे, जिनके तहत वे जी-स्ट्रिंग पहने गठीले वेटरों द्वारा परोसा गया भोजन कर सकेंगे, और पुरुष मॉडलों का डान्स शो भी देख सकेंगे। बिना डान्स शो के भोजन करने के लिए भी मेहमानों को कम से कम 14,000 से 28,000 येन खर्च करने होंगे, जो आपके भोजन की पसंद पर निर्भर करेगा।
नियमों की लिस्ट में कहा गया है कि मेहमान छूकर या बात करके ‘दूसरे मेहमानों के लिए परेशानी पैदा न करें। इनके अलावा जिन मेहमानों के शरीर पर गोदने (tattoo) होंगे, उन्हें भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

जिन मेहमानों को प्रवेश दिया जाएगा, उनसे अपने मोबाइल फोन और कैमरों को मेज पर बने बॉक्स में ही बंद कर देने के लिए कहा जाएगा।